Blog Post Optimize Kaise Kare 5 Popular Tarike

Blog Post Optimize Kaise Kare,Post Optimize Karne Ke Liye 5 Popular Tarike,SEO Ke Liye Blog Post Optimize Kaise Kiya Jata Hai,Post Optimize Kaise Karte hai, अक्सर newbie का ये सवाल सबसे ज्यादा रहता है इसलिए आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि Post Optimize कैसे करते है और मुझे यकीन है कि ये पोस्ट आपकी बहुत मदद करेगी तो चलिए जानते है कि Seo के लिए Blog Post Optimization कैसे करे?

Blog post optimize kaise kare in hindi

Blog Post Optimize Karne Ke Liye 5 BadhiyaTarike:

यहां मैंने आपको ब्लॉग Post optimize करने के लिए 5 तरीके बताने वाला हूँ जिसे follow करके आप अपने blog post को fully optimize कर सकेंगे।

1.Do you research keyword

Keyword research ब्लॉग पोस्ट के लिए सबसे अहम है बिना keyword को पोस्ट में include करे आप कभी भी अच्छा traffic नही पा सकते है और ना ही आपका पोस्ट कभी भी Search engine में top पर आएगा अगर आप 200+ word का पोस्ट लिखते है तो भी आपका पोस्ट top ranking नही करेगा इसलिए अब आप जान सकते है कि ब्लॉग पोस्ट के लिए keyword कितना जरूरी है।

आप अगर अपने ब्लॉग पर कितना भी पोस्ट लिख रहे है अगर आपने उसमे keyword नही डाला है तो समझो कि वो किसी काम का नही इसलिए आप अपने पोस्ट को seo friendly और search engine में ranking करने के लिए top keyword add करे जो ज्यादा से ज्यादा search किया जाता हो।

keyword research आप online बहुत सी साइट पर कर सकते हो मै आपको कुछ नाम बता दूं आप keyword खोजने के लिए   . Google Adwords Keyword planner और semrush.com और इसके साथ आप google के भी मदद से keyword research कर सकते हो।

2.Utilize keywords throughout your post.

जब आप keyword research करके high keyword को select करले उसके बाद आपका काम रहता है उसको अपने पोस्ट में include करने का तो आपको अपने पोस्ट में कहां कहां पर keyword add करना चाहिए ये मैं आपको नीचे बताया हूँ।

1.Post Title
2.Headings and subheadings
3.Introductory sentence
4.Concluding paragraph
5.Anchor text (text you hyperlink to other related pages on your site)
6.Title tags and meta descriptions

3.Optimize your images.

आप अगर अपने ब्लॉग पोस्ट में photo upload करते है तो आप उसको भी optimize करे Image को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए उसमे Title tag,Alt text,Caption और rename image करके उन सभी मे भी keyword set करे इससे आपको ज्यादा ट्रैफिक मिल सकती है।

4.Give readers the opportunity to subscribe to your blog.

जब आप कोई लंबा पोस्ट लिखे तो उसके बीच मे अपने reader से जरूर कहे अपने ब्लॉग को Subscription करने के लिए ये बहुत अच्छा तरीका है follower बढ़ाने का इससे आपका नया पोस्ट उस reader के email पर ही मिल जाएगा और वह आपका regular visitor भी हो जाएगा।

5.Use social media to broaden the reach ofyour blog posts.

हम सभी जानते है कि social media कितना अच्छा way है ब्लॉग की traffic increse करने के लिए कोई भी ब्लॉग हो अगर वह अपने ब्लॉग को social मेडिया पर promote करता है तो उस ब्लॉग पर 30% ट्रैफिक काम से कम आ ही जाता है इसलिए आप जब भी पोस्ट लिखे तो last में ये जरूर कहें कि plz इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर share जरूर करे इससे काम से कम 40% लोग जरूर share करेंगें।

WordPress.com Aur WordPress.org Me Se Kis Par Site Banaye?

Blogging Se Kitne Paise Kama Sakte Hai?

I hope दोस्तो आपको ब्लॉग पोस्ट Optimize कैसे करते है? ये पोस्ट पसंद जरूर आया होगा तो अब आप जाने से पहले हमारे इस पोस्ट को social media पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और आप हमारे ब्लॉग को subscribe भी कर सकते है।

Leave a Reply