IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने इन गेंदबाजों को दिया अपनी सटीक यॉर्कर का क्रेडिट! जानें विशाखापट्टनम टेस्ट के बाद क्या कहा?

Jasprit Bumrah On His Bowling: विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 106 रनों से हरा दिया. इस तरह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है. भारत के लिए पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक बनाया. जबकि दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक बनाया. वहीं, इस टेस्ट में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. विशाखापट्टनम टेस्ट में अंग्रेजों के लिए आफत बने जसप्रीत बुमराह पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 15.5 ओवर में 45 रन देकर 6 अंग्रेज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके बाद दूसरी पारी में 17.2 ओवर में 46 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. इस तरह विशाखापट्टनम टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट अपने नाम किया. इस शानदार प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. प्लेयर ऑफ मैच बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी बात रखी.  इन गेंदबाजों को जसप्रीत बुमराह ने दिया अपनी सटीक यॉर्कर का क्रेडिट जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मैं आंकडों पर ध्यान नहीं देता. बतौर युवा गेंदबाज मैंने वो किया, जो मुझे अच्छा लगा, लेकिन अब अतिरिक्त जिम्मेदारी है. एक युवा गेंदबाज के तौर पर मैंने सबसे पहले यॉर्कर सीखा, इसका क्रेडिट कई दिग्गजों को जाता है. वकार युनूस, वसीम अकरम और जहीर खान जैसे गेंदबाजों से मैंने यॉर्कर सीखा. उन्होंने कहा कि इस वक्त हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं. लिहाजा, यह मेरी जिम्मेदारी है कि बाकी युवा गेंदबाजों की मदद करूं. जसप्रीत बुमराह ने जिम्मी एंडरसन के लिए क्या कहा? इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने जिम्मी एंडरसन पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि बतौर तेज गेंदबाज जिम्मी एंडरसन का फैन हूं. अगर कोई अच्छा कर रहा है तो उसे बधाई... मैं हालात के मुताबिक खुद को ढ़ालने की कोशिश करता हूं. साथ ही विकेट देखने के बाद सोचता हूं कि मेरे पास क्या-क्या विकल्प हैं. मैं महज 1 रणनीति पर निर्भर नहीं रहता हूं. ये भी पढ़ें- IND vs ENG: टीम इंडिया की जीत पर सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा? वसीम जाफर ने बताया टेस्ट का टर्निंग प्वॉइंट, जानें दिग्गजों के रिएक्शन्स IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की सटीक यॉर्कर पर दिल हार गए वकार यूनुस, बोले- किसी और के बारे में सोच...

Feb 5, 2024 - 18:00
 0  2
IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने इन गेंदबाजों को दिया अपनी सटीक यॉर्कर का क्रेडिट! जानें विशाखापट्टनम टेस्ट के बाद क्या कहा?

Jasprit Bumrah On His Bowling: विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 106 रनों से हरा दिया. इस तरह 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है. भारत के लिए पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक बनाया. जबकि दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक बनाया. वहीं, इस टेस्ट में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.

विशाखापट्टनम टेस्ट में अंग्रेजों के लिए आफत बने जसप्रीत बुमराह

पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 15.5 ओवर में 45 रन देकर 6 अंग्रेज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके बाद दूसरी पारी में 17.2 ओवर में 46 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. इस तरह विशाखापट्टनम टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट अपने नाम किया. इस शानदार प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. प्लेयर ऑफ मैच बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी बात रखी. 

इन गेंदबाजों को जसप्रीत बुमराह ने दिया अपनी सटीक यॉर्कर का क्रेडिट

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मैं आंकडों पर ध्यान नहीं देता. बतौर युवा गेंदबाज मैंने वो किया, जो मुझे अच्छा लगा, लेकिन अब अतिरिक्त जिम्मेदारी है. एक युवा गेंदबाज के तौर पर मैंने सबसे पहले यॉर्कर सीखा, इसका क्रेडिट कई दिग्गजों को जाता है. वकार युनूस, वसीम अकरम और जहीर खान जैसे गेंदबाजों से मैंने यॉर्कर सीखा. उन्होंने कहा कि इस वक्त हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं. लिहाजा, यह मेरी जिम्मेदारी है कि बाकी युवा गेंदबाजों की मदद करूं.

जसप्रीत बुमराह ने जिम्मी एंडरसन के लिए क्या कहा?

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने जिम्मी एंडरसन पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि बतौर तेज गेंदबाज जिम्मी एंडरसन का फैन हूं. अगर कोई अच्छा कर रहा है तो उसे बधाई... मैं हालात के मुताबिक खुद को ढ़ालने की कोशिश करता हूं. साथ ही विकेट देखने के बाद सोचता हूं कि मेरे पास क्या-क्या विकल्प हैं. मैं महज 1 रणनीति पर निर्भर नहीं रहता हूं.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: टीम इंडिया की जीत पर सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा? वसीम जाफर ने बताया टेस्ट का टर्निंग प्वॉइंट, जानें दिग्गजों के रिएक्शन्स

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की सटीक यॉर्कर पर दिल हार गए वकार यूनुस, बोले- किसी और के बारे में सोच...

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

राकेश कुमार मौर्या मै राकेश कुमार मौर्या आपके अपने वेबसाइट mysmarthelps में स्वागत है "टेक्निकल और न्यूज़ - इस जगह पर आपको , जहाँ तकनीकी क्षेत्र के नवीनतम खबरें और ताज़ा अपडेट्स, समस्याओं के समाधान, Mobile and Laptop सम्बंधित समस्यायों का समाधान , दुनिया की ताज़ा खबरें मिलेंगी। हर दिन कुछ नया, हर विचार नया। #टेक्नोलॉजी #न्यूज़ #टिप्सऔरट्रिक्स #ब्लॉग"