IND vs ENG: 'चेज़ करने का पूरा यकीन...', भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद बेन स्टोक्स का चौंकाने वाला बयान

Ben Stokes Reaction: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया. विशाखापटनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने 106 रनों से जीत अपने नाम की. टीम इंडिया ने मुकाबले में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम 292 पर ही सिमट गई. लेकिन मुकाबले में करारी शिकस्त झेलने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने चौंकाने वाला बयान दिया है.  स्टोक्स ने मैच के बाद बताया कि उन्हें पूरा यकीन था कि वो लक्ष्य का पीछा कर लेंगे. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. सटोक्स ने कहा कि स्कोरबोर्ड के दवाब वाले मैचों में उनके अदर से बेस्ट निकलता है. मुकाबले के बाद इंग्लिश कैप्टन ने कहा, "इस आखिरी पारी में आना, खुद में पूरा यकीन था कि हम इसको चेज़ कर लेंगे. इस तरह के पलों में, स्कोरकार्ड दवाब वाले मैचों में, यही वह जगह है जहां हमें अपना बेस्ट मिलता है. एक और महान गेम का हिस्सा रहा. इस बारे में कोई सुझाव नहीं है कि कैसे खेलें." स्टोक्स ने आगे कहा, "ड्रेसिंग रूम में सभी क्वालिटी प्लेयर हैं. वो वहां जाकर पारिस्थितियों का आंकल करने के लिए काफी अच्छे हैं और तय कर सकें कि इस बारे में कैसे जाना है. मुझे खूब पसंद आया (स्पिनर्स का कप्तान रहना). कल जो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया अविश्वसनीय था. उन्होंने सालों से परे परिपक्वता दिखाई." एंडरसन को लेकर स्टोक्स ने कहा, "वह शानदार है." इसके अलावा उन्होंने बुमराह और एंडरसन को लेकर कहा, "दो लोग जो अविश्वसनीय बॉलर्स हैं." भारत ने सीरीज़ में 1-1 से की बराबरी  भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. इंग्लैंड ने पहला मैच जीत सीरीज़ में 1-0 की बढ़त हासिल की थी. लेकिन अब, विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है.    ये भी पढ़ें... IND vs ENG: टीम इंडिया की जीत पर सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा? वसीम जाफर ने बताया टेस्ट का टर्निंग प्वॉइंट, जानें दिग्गजों के रिएक्शन्स

Feb 5, 2024 - 18:00
 0  1
IND vs ENG: 'चेज़ करने का पूरा यकीन...', भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद बेन स्टोक्स का चौंकाने वाला बयान

Ben Stokes Reaction: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया. विशाखापटनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने 106 रनों से जीत अपने नाम की. टीम इंडिया ने मुकाबले में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम 292 पर ही सिमट गई. लेकिन मुकाबले में करारी शिकस्त झेलने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने चौंकाने वाला बयान दिया है. 

स्टोक्स ने मैच के बाद बताया कि उन्हें पूरा यकीन था कि वो लक्ष्य का पीछा कर लेंगे. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. सटोक्स ने कहा कि स्कोरबोर्ड के दवाब वाले मैचों में उनके अदर से बेस्ट निकलता है. मुकाबले के बाद इंग्लिश कैप्टन ने कहा, "इस आखिरी पारी में आना, खुद में पूरा यकीन था कि हम इसको चेज़ कर लेंगे. इस तरह के पलों में, स्कोरकार्ड दवाब वाले मैचों में, यही वह जगह है जहां हमें अपना बेस्ट मिलता है. एक और महान गेम का हिस्सा रहा. इस बारे में कोई सुझाव नहीं है कि कैसे खेलें."

स्टोक्स ने आगे कहा, "ड्रेसिंग रूम में सभी क्वालिटी प्लेयर हैं. वो वहां जाकर पारिस्थितियों का आंकल करने के लिए काफी अच्छे हैं और तय कर सकें कि इस बारे में कैसे जाना है. मुझे खूब पसंद आया (स्पिनर्स का कप्तान रहना). कल जो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया अविश्वसनीय था. उन्होंने सालों से परे परिपक्वता दिखाई." एंडरसन को लेकर स्टोक्स ने कहा, "वह शानदार है." इसके अलावा उन्होंने बुमराह और एंडरसन को लेकर कहा, "दो लोग जो अविश्वसनीय बॉलर्स हैं."

भारत ने सीरीज़ में 1-1 से की बराबरी 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. इंग्लैंड ने पहला मैच जीत सीरीज़ में 1-0 की बढ़त हासिल की थी. लेकिन अब, विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है. 

 

ये भी पढ़ें...

IND vs ENG: टीम इंडिया की जीत पर सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा? वसीम जाफर ने बताया टेस्ट का टर्निंग प्वॉइंट, जानें दिग्गजों के रिएक्शन्स

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

राकेश कुमार मौर्या मै राकेश कुमार मौर्या आपके अपने वेबसाइट mysmarthelps में स्वागत है "टेक्निकल और न्यूज़ - इस जगह पर आपको , जहाँ तकनीकी क्षेत्र के नवीनतम खबरें और ताज़ा अपडेट्स, समस्याओं के समाधान, Mobile and Laptop सम्बंधित समस्यायों का समाधान , दुनिया की ताज़ा खबरें मिलेंगी। हर दिन कुछ नया, हर विचार नया। #टेक्नोलॉजी #न्यूज़ #टिप्सऔरट्रिक्स #ब्लॉग"