How to compress long size file in hindi

आज के पोस्ट में मैंने एक ऐसी trick लेकर आया हूँ जिसके through आप बहुत आसानी से किसी भी बड़े से बड़े फ़ाइल को compress कर सकगे हो इस Trick से आप Games , Movies , Videos , Software , Pdf ,etc किसी भी File को आप compress कर सकते हैं।

Compress long size file in hindi

Long size file ko compress kaise kare?

किसी भी file को compress कैसे करे ये Trick सिर्फ Computer Users के लिए है मोबाइल यूजर के लिए नही है आपने देखा होगा है की बहुत से computer में ज्यादा space न रहने के कारण उनको hard disk use करना पड़ता है और अगर उनका हार्डडिस्क खो जाए तो सारी file loss हो जाएगी इसलिए अब आपको हार्ड डिस्क use करने की जरूरत नही है अब आप किसी भी फ़ाइल को अपने computer या laptop में रख सकते हो।

In this post में मैंने बताया है की किसी भी How to compress long size file in hindi इस trick से आप इस trick का use करके 99% Full Space से 40% Space तक कम करके 50% Space खाली कर सकते हैं।तो चलिए जान लेते हैं कि किसी भी file को GB से MB में कैसे convert करें।

Blogger blog ke liye sitemap kaise banaye?

Blog ki traffic increase kaise kare [traffic badhaye]?

How to compress long size file in hindi?

1.सबसे पहले आप अपने Computer में ”7Zip Software” Download करले और फिर Install कर दें।

2.फिर Install होने के बाद जिस File का size काम करना है उसको select करें

3. फिर Mouse के Right बटन पर Click करें अब आपको 7-Zip दिखाई देगा उसके Side में आपको क्लिक करना है ” Add to Archieve”

4.फिर आपके सामनर एक बॉक्स खुलेगा जिसमे आपको सिर्फ ”Ok” पर Click करना है।

5.फिर आपका Big File small size में convert होना शुरू हो जाएगा कुछ ही Minute में आप “7-zip”Software के मदद से 10 Gb के फ़ाइल को 1 Gb में आसानी से Convert कर सकते हैं।

और जब भी आपको उस File की जरूरत होगी आप 7-Zip software के ही मदद से उस file को आसनी से निकाल लेंगे।एक बात ध्यान रहे अगर आप सोच रहे है कि इससे फ़ाइल damage हो जाएंगी तो आप बिलकुल गलत सोच रहे है इससे file डैमेज और कभी virus नही होगा।

Custom keyword kaise add kare blog ya website me?

Seo kya hota hai Aur Apne blog par kaise kare?

I hope अब आप किसी भी How to compress long size file in hindi जान गए होंगे तो अब दोस्तो comment करने से पहले Post को जरूर share करें।

Leave a Reply