12 साल की उम्र तक रहती है लड़की फिर अचानक बन जाती है लड़का, इस गांव में बच्चों के साथ हो रहा ऐसा

प्रकृति अपने भीतर क्या समेटे हुए है आप इसके बारे में अंदाजा भी नहीं लगा सकते. कई बार प्रकृति के रहस्य पेड़, पौधों, जानवरों और नदियों में दिखाई देते हैं. लेकिन कई बार ऐसा इंसानों के साथ भी होता है. जैसे भारत में एक गांव है जहां हर परिवार में आपको जुड़वा बच्चे मिल जाएंगे, वैसे ही डोमिनिकन रिपब्लिक में एक गांव है जहां 12 साल तक बच्चा लड़की के रूप में रहता है, लेकिन 12 साल के बाद धीरे-धीरे वो लड़का बनने लगता है. वहां ऐसा एक दो बच्चों के साथ नहीं हुआ है, बल्कि कई बच्चों के साथ हो रहा है. चलिए आपको आज इस गांव की पूरी कहानी बताते हैं. कौन सा है ये गांव हम जिस गांव की बात कर रहे हैं वो डोमिनिकन रिपब्लिक देश में है. इस गांव का नाम है ला सेलिनास है. इस गांव की कहानी आज पूरी दुनिया में फैल गई है. दरअसल, बीबीसी ने इस गांव पर द एक्स्ट्राऑर्डिनरी स्टोरी ऑफ द ग्वेवेदोस नाम से एक खास स्टोरी की है. इस स्टोरी में बताया गया है कि कैसे इस गांव की लड़कियां 12 साल की उम्र के बाद धीरे-धीरे लड़का बनने लगती हैं. कुछ लोग इस गांव को श्रापित मानते हैं तो कुछ लोग इसे प्रकृति का सबसे अनोखा कारनामा मानते हैं. लड़की पैदा होते ही डर जाते हैं गांव वाले इस गांव में जब भी किसी परिवार में लड़की पैदा होती है परिवार वाले परेशान हो जाते हैं. दरअसल, उन्हें डर रहता है कि जिसे हम लड़की समझ कर बचपन से लड़की की तरह पाल रहे हैं, वो 12 साल की बाद से अचानक लड़के में बदल जाए तो क्या होगा. सबसे बड़ी बात की इन अजीब घटनाओं की वजह से इस गांव में लड़कियों की संख्या दिन पर दिन कम होती जा रही है. क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स इस गांव को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये एक ऐसी समस्या है जिसके बारे में कुछ भी समझ पाना इतना आसान नहीं है. हालांकि, कुछ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि इस गांव में बच्चों के साथ ऐसा एक खास तरह की अनुवांशिक बीमारी के कारण होता है. इस बीमारी का नाम है स्यूडोहोर्मैफ्रैडाइट. स्यूडोहोर्मैफ्रैडाइट में बच्चा जब पैदा होता है तब वो लड़की रहता है. लेकिन धीरे-धीरे उसके शरीर में लड़कों वाले गुण आने लगते हैं, जैसे आवाज भारी होना, लड़कों जैसा गुप्तांग विकसित होना और शरीर पर लड़कों जैसे बाल उगना. ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कहां के रहने वाले थे महान वैज्ञानिक न्यूटन, अमेरिका, इंग्लैंड या फिर कोई और देश

Feb 5, 2024 - 18:00
 0  1
12 साल की उम्र तक रहती है लड़की फिर अचानक बन जाती है लड़का, इस गांव में बच्चों के साथ हो रहा ऐसा

प्रकृति अपने भीतर क्या समेटे हुए है आप इसके बारे में अंदाजा भी नहीं लगा सकते. कई बार प्रकृति के रहस्य पेड़, पौधों, जानवरों और नदियों में दिखाई देते हैं. लेकिन कई बार ऐसा इंसानों के साथ भी होता है. जैसे भारत में एक गांव है जहां हर परिवार में आपको जुड़वा बच्चे मिल जाएंगे, वैसे ही डोमिनिकन रिपब्लिक में एक गांव है जहां 12 साल तक बच्चा लड़की के रूप में रहता है, लेकिन 12 साल के बाद धीरे-धीरे वो लड़का बनने लगता है. वहां ऐसा एक दो बच्चों के साथ नहीं हुआ है, बल्कि कई बच्चों के साथ हो रहा है. चलिए आपको आज इस गांव की पूरी कहानी बताते हैं.

कौन सा है ये गांव

हम जिस गांव की बात कर रहे हैं वो डोमिनिकन रिपब्लिक देश में है. इस गांव का नाम है ला सेलिनास है. इस गांव की कहानी आज पूरी दुनिया में फैल गई है. दरअसल, बीबीसी ने इस गांव पर द एक्स्ट्राऑर्डिनरी स्टोरी ऑफ द ग्वेवेदोस नाम से एक खास स्टोरी की है. इस स्टोरी में बताया गया है कि कैसे इस गांव की लड़कियां 12 साल की उम्र के बाद धीरे-धीरे लड़का बनने लगती हैं. कुछ लोग इस गांव को श्रापित मानते हैं तो कुछ लोग इसे प्रकृति का सबसे अनोखा कारनामा मानते हैं.

लड़की पैदा होते ही डर जाते हैं गांव वाले

इस गांव में जब भी किसी परिवार में लड़की पैदा होती है परिवार वाले परेशान हो जाते हैं. दरअसल, उन्हें डर रहता है कि जिसे हम लड़की समझ कर बचपन से लड़की की तरह पाल रहे हैं, वो 12 साल की बाद से अचानक लड़के में बदल जाए तो क्या होगा. सबसे बड़ी बात की इन अजीब घटनाओं की वजह से इस गांव में लड़कियों की संख्या दिन पर दिन कम होती जा रही है.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

इस गांव को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये एक ऐसी समस्या है जिसके बारे में कुछ भी समझ पाना इतना आसान नहीं है. हालांकि, कुछ एक्सपर्ट्स मानते हैं कि इस गांव में बच्चों के साथ ऐसा एक खास तरह की अनुवांशिक बीमारी के कारण होता है. इस बीमारी का नाम है स्यूडोहोर्मैफ्रैडाइट. स्यूडोहोर्मैफ्रैडाइट में बच्चा जब पैदा होता है तब वो लड़की रहता है. लेकिन धीरे-धीरे उसके शरीर में लड़कों वाले गुण आने लगते हैं, जैसे आवाज भारी होना, लड़कों जैसा गुप्तांग विकसित होना और शरीर पर लड़कों जैसे बाल उगना.

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कहां के रहने वाले थे महान वैज्ञानिक न्यूटन, अमेरिका, इंग्लैंड या फिर कोई और देश

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

राकेश कुमार मौर्या मै राकेश कुमार मौर्या आपके अपने वेबसाइट mysmarthelps में स्वागत है "टेक्निकल और न्यूज़ - इस जगह पर आपको , जहाँ तकनीकी क्षेत्र के नवीनतम खबरें और ताज़ा अपडेट्स, समस्याओं के समाधान, Mobile and Laptop सम्बंधित समस्यायों का समाधान , दुनिया की ताज़ा खबरें मिलेंगी। हर दिन कुछ नया, हर विचार नया। #टेक्नोलॉजी #न्यूज़ #टिप्सऔरट्रिक्स #ब्लॉग"