गजब है ये एयर लाइन, फ्लाइट के अंदर बिकनी पहनती हैं एयरहोस्टेस

   सभी देशों की एयरलाइन के अपने नियम होते हैं. जिसमें एयरहोस्टेस की ड्रेस भी शामिल होती है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एयरहोस्टेस और केबिन क्रू की ड्रेस उस देश की संस्कृति को दर्शाता है. अजीबों गरीब ड्रेस की वजह से कई एयरहोस्टेस की यूनिफॉर्म अक्सर चर्चा का विषय बन जाती है. आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही यूनिफॉर्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें बिकिनी शामिल हैं. प्लेन में बिकिनी पहनती हैं एयर होस्टेस आज हम बात बिकिनी एयरलाइन की कर रहे हैं. वियतनाम में वर्ष 2011 में पहली बार एक प्राइवेट एयरलाइन ने अपनी शुरुआत की थी. जिसके बाद देखते ही देखते वो वियतनाम की सबसे लोकप्रिय एयरलाइन बन गई थी. इसकी वजह उस एयरलाइन की ड्रेस थी. जब इसकी फ्लाइट शुरू हुई थी, तो ये वियतनाम की घरेलू एयरलाइंस थी. लेकिन फ्लाइट के दौरान इसकी एयरहोस्टेस बिकिनी में नजर आने लगी थी. हालांकि इस प्राइवेट एयरलाइंस का नाम वियत जेट एयरलाइंस था, लेकिन मीडिया और लोगों के बीच ये बिकिनी एयरलाइंस के तौर पर जानी जाने लगी है. हालांकि कई बार एयरलाइन पर कभी महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगा तो कभी अश्लीलता फैलने का आरोप लग चुका है. इतना ही नहीं वियतनाम एविएशन अथॉरिटी ने 2012 में कंपनी पर 62 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया था. ये हैं बिकिनी एयरलाइन की मालकिन इस एयरलाइंस की शुरूआत एक वियतनामी महिला Nguyen Thi Phuong Thao ने शुरू किया था. बता दें कि इस महिला का नाम साल 2016 में एशिया की 50 सबसे शक्तिशाली बिजनेसवुमन की लिस्ट में शामिल था. भारत में भी ये एयरलाइन कंपनी शुरू हो चुकी है और लोग भारत से वियतनाम इस एयरलाइन कंपनी की मदद से जा सकते हैं. हालांकि अब एयर होस्टेस की पोशाक वैसी नहीं रह गई है, जैसे पहले थी. अब वो टीशर्ट और शॉर्ट्स पहनने लगी हैं. इतना ही नहीं इस एयरलाइन का टिकट काफी सस्ता होता है और कई बार तो ये ऐसे ऑफर चलाते हैं कि लोग भारत से वियतनाम सिर्फ 9 रुपये में जा सकते हैं.   ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कहां के रहने वाले थे महान वैज्ञानिक न्यूटन, अमेरिका, इंग्लैंड या फिर कोई और देश

Feb 5, 2024 - 18:00
 0  1
गजब है ये एयर लाइन, फ्लाइट के अंदर बिकनी पहनती हैं एयरहोस्टेस

 

 सभी देशों की एयरलाइन के अपने नियम होते हैं. जिसमें एयरहोस्टेस की ड्रेस भी शामिल होती है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एयरहोस्टेस और केबिन क्रू की ड्रेस उस देश की संस्कृति को दर्शाता है. अजीबों गरीब ड्रेस की वजह से कई एयरहोस्टेस की यूनिफॉर्म अक्सर चर्चा का विषय बन जाती है. आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही यूनिफॉर्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें बिकिनी शामिल हैं.

प्लेन में बिकिनी पहनती हैं एयर होस्टेस

आज हम बात बिकिनी एयरलाइन की कर रहे हैं. वियतनाम में वर्ष 2011 में पहली बार एक प्राइवेट एयरलाइन ने अपनी शुरुआत की थी. जिसके बाद देखते ही देखते वो वियतनाम की सबसे लोकप्रिय एयरलाइन बन गई थी. इसकी वजह उस एयरलाइन की ड्रेस थी. जब इसकी फ्लाइट शुरू हुई थी, तो ये वियतनाम की घरेलू एयरलाइंस थी. लेकिन फ्लाइट के दौरान इसकी एयरहोस्टेस बिकिनी में नजर आने लगी थी. हालांकि इस प्राइवेट एयरलाइंस का नाम वियत जेट एयरलाइंस था, लेकिन मीडिया और लोगों के बीच ये बिकिनी एयरलाइंस के तौर पर जानी जाने लगी है. हालांकि कई बार एयरलाइन पर कभी महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगा तो कभी अश्लीलता फैलने का आरोप लग चुका है. इतना ही नहीं वियतनाम एविएशन अथॉरिटी ने 2012 में कंपनी पर 62 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया था.

ये हैं बिकिनी एयरलाइन की मालकिन

इस एयरलाइंस की शुरूआत एक वियतनामी महिला Nguyen Thi Phuong Thao ने शुरू किया था. बता दें कि इस महिला का नाम साल 2016 में एशिया की 50 सबसे शक्तिशाली बिजनेसवुमन की लिस्ट में शामिल था. भारत में भी ये एयरलाइन कंपनी शुरू हो चुकी है और लोग भारत से वियतनाम इस एयरलाइन कंपनी की मदद से जा सकते हैं. हालांकि अब एयर होस्टेस की पोशाक वैसी नहीं रह गई है, जैसे पहले थी. अब वो टीशर्ट और शॉर्ट्स पहनने लगी हैं. इतना ही नहीं इस एयरलाइन का टिकट काफी सस्ता होता है और कई बार तो ये ऐसे ऑफर चलाते हैं कि लोग भारत से वियतनाम सिर्फ 9 रुपये में जा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कहां के रहने वाले थे महान वैज्ञानिक न्यूटन, अमेरिका, इंग्लैंड या फिर कोई और देश

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

राकेश कुमार मौर्या मै राकेश कुमार मौर्या आपके अपने वेबसाइट mysmarthelps में स्वागत है "टेक्निकल और न्यूज़ - इस जगह पर आपको , जहाँ तकनीकी क्षेत्र के नवीनतम खबरें और ताज़ा अपडेट्स, समस्याओं के समाधान, Mobile and Laptop सम्बंधित समस्यायों का समाधान , दुनिया की ताज़ा खबरें मिलेंगी। हर दिन कुछ नया, हर विचार नया। #टेक्नोलॉजी #न्यूज़ #टिप्सऔरट्रिक्स #ब्लॉग"