Blogging Se Kitne Paise Kama Sakte Hai

काफी लोग है जो ब्लॉगिंग शुरुआत करने के बारे मे सोचते है लेकिन उनके मन में ब्लॉगिंग से संबंधित बहुत सी सवाल रहती है उनमे से ज्यादातर लोगों का ये सवाल रहता है कि Blogging से कितने पैसे कमा सकते हैं इसलिए आज मैं इस पोस्ट में यही बताने वाला हूँ कि Online ब्लॉगिंग करके कितने पैसे कमाया जा सकता है?लोगों का यह सवाल पूछना मुनासिब रहता है क्योंकि उन्हें अपना carrier ब्लॉगिंग में बनाना रहता है तो उन्हें यह पता रहना बहुत जरूरी है कि ब्लॉगिंग में कितना money earn कर सकते है।

Blogging Se Paise Kitne Kama Sakte Hai

मैं आपको बता दूं कि ब्लॉगिंग एक long term investment है इसमे success होने में आपको मेहनत करनी होगी आप ब्लॉगिंग में तभी सफल हो पाएंगे जब आप दुनिया से अलग करेंगें क्योंकि internet पर सभी कुछ नया खोजते है पुराना चीज कोई देखना पसंद नही करता है अगर मैं एक example के तौर पर कहूँ तो अगर आप एक ब्लॉग बनाते है और उसपे आप पोस्ट डालते है कि How to create a blog तो आप कभी भी सक्सेस नही हो पाएंगे क्योंकि इंटरनेट पर लाखों article ब्लॉग बनाने से realated मिल जाएंगी।

Blogging Se Kitne Paise Kama Sakte Hai?

अगर मैं बात करु online blogging से पैसा कमाने की तो बहुत से ऐसे ब्लॉगर है जो ब्लॉगिंग से एक दिन में 100$ से भी ज्यादा कमाते है और मैं इस पोस्ट में कुछ ब्लागरो का नाम भी बताया है जो इससे भी ज्यादा कमाते है और सिर्फ यही ब्लॉगर नही आप भी कम सकते है हो सकता है आप इन से भी ज्यादा कमाए लेकिन ये तो आपके मेहनत के ऊपर depend करता है जैसा आप मेहनत करेंगे आपको वैसा ही profit मिलेगा।

Make Money While Sleeping

कोई भी काम हो उसमे आपको मेहनत करना होता है जैसा आप काम करते है वैसे ही आपको पैसा मिलता है लेकिन क्या आपको पता है कि Blogging एक ऐसा वर्क है जिसमें आप सोते समय भी Earning Unlimited कमा सकते हो आप जैसा काम करोगे वैसी ही Earning होगी।

Blogging Income Report Proof

अब मैं चलो आपको proof के साथ बता देता हूँ कि कुछ popular Blogger की इंकम रिपोर्ट दिखाता हूँ.ये Income Report देखकर आपको बहुत Inspiration मिलेगी.

1.SHOUT ME LOUD INCOME REPORT WITH PROOF:
हर्ष अग्रवाल जी को कौन नही जानता चाहे वो हिंदी ब्लॉगर हो या इंग्लिश ब्लॉगर हो हर्ष अग्रवाल जी इंडिया के ही है और अपने इस ब्लॉग से लाखो रूपये कमाते हैं उन्होंने Shout Me Loud’s ब्लॉग की June 2016 को Income Report Publish की हैं जिसमे उनकी जून, 2016 की Total Earning $29,659 थी.अगर हम इसे Indian Currency मे बदले तो करीब 20 लाख रुपये होते हैं.

2.HINDI ME HELP INCOME REPORT WITH PROOF:
हिंदी ब्लागरो में लगभग ऐसा कोई नही होगा जो कभी हिंदी में हेल्प साइट पर visit न किया हो क्योंकि ज्यादातर हिंदी ब्लॉगर इसी साइट के मदद से ब्लॉगिंग सीखकर ब्लॉगिंग में कदम रखा है और हिंदी में हेल्प के owner रोहित मेवड जी ने कभी अपना income report नही शेयर किया है लेकिन उनसे ब्लॉग की income पूछने पर वह हमेशा यही जवाब देते है कि हिंदी में हेल्प साइट की earning (000000) मतलब Six digit में होती है six digit का मतलब लगभग एक लाख रुपये से ऊपर ही प्रति महीने कमाते हैं।

3.KAISE KARE INCOME REPORT WITH PROOF:
Kaise Kare साइट पर अपको बहुत सी पोस्ट मिल जाएंगी health के बारे में और कैसे करे साइट ने जून, 2016 महीने में अपनी Income रिपोर्ट पोस्ट की जिसमे बताया हैं की उनकी जून महीने मे टोटल कमाई $4000 हुयी थी मतलब (2,74000 INR) पार कर गयी थी आप खुद kaise kare साइट पर visit करके देख सकते हैं।

4.SUPPORT ME INDIA INCOME REPORT WITH PROOF:
एक नए person को ब्लॉगिंग सीखने के लिए Support Me India से अच्छा ब्लॉग लगभग कोई नही मिल सकता है क्योंकि इस ब्लॉग पर तकरीबन ब्लॉगिंग के सभी tutorial मिल जाएंगे और इस ब्लॉग के founder जुमेदीन खान जी है जिन्होंने अपनी अप्रैल, 2016 की Income Report पोस्ट की जिसमे उनकी अप्रैल महीने की income $1155 (76,000 INR ) थी.

ऊपर मैंने सिर्फ कुछ ही ब्लॉग का नाम बताया है इनके अलावा भी बहुत से ब्लॉग हैं जो Online Blogging से हर months लाखो रूपये कमाते हैं तो अब आपको सोचने की जरूरत नही की Blogging से कितने पैसे कमा सकते है और जितना ज्यादा आप ब्लॉगिंग में मेहनत से काम करोगे सफलता आपके उतनी ही ज्यादा मिलेगी।

Blogspot Blog Ko WordPress Par Transfer Kaise Kare Full Guide?

(121) Blog Ki Traffic Kaise Badhaye 121 Popular Tarike 2018?

तो दोस्तो जाने से पहले आप इस पोस्ट को social media पर share करना ना भूले।

Leave a Reply